Wheat News : सरकारी गेहूं खरीद के लिए कर्मचारी करें किसानों से संपर्क, दिए गये निर्देश

Wheat News – लखनऊ की मंडलायुक्त डॉ. रोशन जैकब ने गेहूं क्रय केंद्रों पर छाया की व्यवस्था करने और कर्मचारियों से व्यक्तिगत रूप से किसानों से संपर्क कर गेहूं खरीदने के निर्देश दिए।

लखनऊ की मंडलायुक्त डॉ. रोशन जैकब ने माल और मलिहाबाद के पांच गेहूं क्रय केंद्रों (Wheat News) का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने गेहूं क्रय केंद्रों पर छाया की व्यवस्था करने और कर्मचारियों से व्यक्तिगत रूप से किसानों से संपर्क कर गेहूं खरीदने के निर्देश दिए। मंडलायुक्त ने माल भंडार, रुदनखेड़ा समिति, नवीटांडा केंद्र के साथ ही मलिहाबाद के सरकारी गेहूं क्रय केंद्र और अमानीगंज केंद्र का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने किसानों से बातचीत भी की. मंडलायुक्त ने किसानों को गेहूं खरीद योजना के नियम और कृषि विभाग के पोर्टल के माध्यम से एसएमएस, पोस्टर-बैनर और व्यक्तिगत रूप से किसानों से मिलकर तत्काल भुगतान की प्रक्रिया समझाने के निर्देश दिए।

मतदान केंद्रों पर वोटर हेल्पलाइन नंबर 1950 लिखा हुआ है.

इस दौरान मंडलायुक्त ने उच्च प्राथमिक विद्यालय, मतदान केंद्र माल एवं प्राथमिक विद्यालय (अटारी) सहित अन्य मतदान स्थलों का निरीक्षण कर मूलभूत सुविधाओं का जायजा लिया। उन्होंने मतदान केंद्रों पर वोटर हेल्पलाइन टोल फ्री नंबर 1950 लिखने, रोशनी व पंखे, पेयजल, रैंप, नेटवर्क आदि की उपलब्धता सुनिश्चित करने का निर्देश दिया.

इसे भी पढ़े –

उन्होंने कहा कि मतदान स्थलों पर विशेष कैंप आयोजित कर मतदाताओं को जागरूक किया जाये. यह सुनिश्चित किया जाए कि कोई भी पात्र व्यक्ति मतदाता बनने से वंचित न रहे। उन्होंने ग्राम प्रधानों, कोटेदारों, रसोईयों, रोजगार सेवकों, शिक्षकों, सचिवों, लेखपालों, आंगनबाडी व आशा कार्यकर्ताओं से अधिक से अधिक लोगों को मतदान के लिए प्रेरित करने को कहा।