Gold News today: सोना पंहुचा 66000 पार, चांदी में गिरावट, देखिये आज का सोना चांदी का रेट

Gold News today: अंतरराष्ट्रीय बाजार में भी सोने की कीमत रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गई है। पिछले 9 कारोबारी सत्रों में COMEX पर सोना करीब 150 डॉलर महंगा हो चुका है। मध्य पूर्व में तनाव और वैश्विक अर्थव्यवस्था को लेकर अनिश्चितता के कारण सोने की दरें बढ़ रही हैं।

व्हाट्सएप्प ग्रुप में जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

सोने का आज का भाव:

मजबूत मांग के दम पर सोने की कीमत नई ऊंचाई पर कारोबार कर रही है। घरेलू वायदा बाजार में सोने की कीमत 66000 रुपये प्रति 10 ग्राम के पार पहुंच गई है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में भी सोने की कीमत रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गई है. पिछले 9 कारोबारी सत्रों में COMEX पर सोना करीब 150 डॉलर महंगा हो चुका है। मध्य पूर्व में तनाव और वैश्विक अर्थव्यवस्था को लेकर अनिश्चितता के कारण सोने की दरें बढ़ रही हैं।

ये भी पढ़े:

घरेलू बाजार में सोने का भाव

घरेलू वायदा बाजार में सोने का भाव मजबूत हुआ है, जबकि चांदी के भाव में गिरावट आ रही है। एमसीएक्स पर सोने का भाव 12 रुपये की मामूली बढ़त के साथ 66035 रुपये प्रति 10 ग्राम पर कारोबार कर रहा है। इससे पहले शुक्रवार को सोने का भाव पहली बार 66350 रुपये के स्तर को पार कर गया था। चांदी के रेट में 67 रुपये की गिरावट आई और यह 74195 रुपये प्रति किलोग्राम पर फिसल गई।

अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोना और चांदी

COMEX पर भी सोने का भाव रिकॉर्ड ऊंचाई पर कारोबार कर रहा है। सोने का रेट 2187 डॉलर प्रति ओंस पर है, जो अब तक का सबसे ऊंचा स्तर है। सोने में तेजी का कारण अमेरिका में बेरोजगारी के आंकड़े हैं, जिनमें बढ़ोतरी हुई है। विश्लेषकों को उम्मीद है कि फेड जल्द ही ब्याज दरों में कटौती कर सकता है. इससे सोने में तेजी देखने को मिल रही है. चांदी की कीमत में मामूली गिरावट आई है। कॉमेक्स पर चांदी का भाव 24.50 डॉलर प्रति ओंस के नीचे फिसल गया है।

ये भी पढ़े: