किसान आन्दोलन हुआ उग्र, आन्दोलन में हिंसा जारी, CID ऑफिसर को बनाया बंधक

किसानों का आंदोलन अब और उग्र होता दिख रहा है और पंजाब-हरियाणा सीमा पर हिंसा की घटनाएं हो रही हैं. एक तरफ किसान हैं तो दूसरी तरफ प्रशासन है. किसान अपनी 12 अलग-अलग मांगो के साथ दिल्ली की ओर निकले हैं और सरकार और प्रशासन इसे रोकने की कोशिश कर रहे हैं और इस क्रम में हिंसा भी हो रही है.

व्हाट्सएप्प ग्रुप में जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

शंभू बॉर्डर पर किसानों के आक्रामक प्रदर्शन को रोकने के लिए पुलिस प्रशासन की ओर से गैस के गोले दागे जा रहे हैं. आपको बता दें कि यहां किसानों द्वारा हरियाणा के एक सीआईडी अधिकारी को बंधक बनाने का मामला भी सामने आ रहा है और कहा जा रहा है कि आपके दाता सिंह वाला बॉर्डर पर किसानों ने एक सीआईडी अधिकारी को बंधक बनाने का मामला बनाया है.

ये भी पढ़े: गेहूं के भाव ने पकड़ी रफ़्तार, भाव हुए MSP से पार, देखे ताजा रिपोर्ट

सीआईडी अधिकारी की पहचान गढ़ी थाने के कर्मचारी सतेंद्रपाल के रूप में हुई है और किसानों द्वारा बंधक बनाने का मामला सामने आया है. किसान किसी भी तरफ से दिल्ली आना चाहते हैं ताकि आवास और गृह मंत्री का आवास घेराव किया जा सके और सरकार को उनकी मांगें मानने के लिए मजबूर किया जा सके.

ट्रेन भी रोकने की कोशिश

किसान संगठन की ओर से अपने 12 किसानों के समर्थन में और प्रशासन की ओर से दिल्ली नहीं जाने वाले किसान नेताओं की ओर से भी किसानों के समर्थन में पंजाब में रेल रोको का ऐलान किया जा रहा है. 12 तारीख को शाम 4 बजे से 7 बजे तक. चार बजे तक रेल रोकने का काम शुरू हो गया.

100 से ज्यादा लोग घायल

शंभू बॉर्डर पर पुलिस और किसानों का आंदोलन हिंसक हो गया है, अब तक 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं और किसानों के बीच अभी भी हड़कंप मचा हुआ है. किसानों ने कई बार पुलिस बैरिकेड तोड़ने की कोशिश की और पुलिस की ओर से गैस के गोले भी दागे गए.

किसान गैस से बचाने के लिए बोरी अपने साथ ले गए हैं। इसके अलावा तूफान गैस के प्रभाव को कम करने के लिए किसानों ने अपने हमले में मिट्टी और मुल्तानी तूफान का इस्तेमाल किया है.

ये भी पढ़े: