मौसम सूचना: अगले 4 दिनों तक जमकर गरज चमक के साथ बरसेंगे बादल, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की सर्दी अब कम होती दिख रही है। ज्यादातर राज्यों में अब दोपहर में धूप निकलने से लोगों को ठंड से राहत मिल रही है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले 3 से 4 दिनों तक कई राज्यों में मौसम का मिजाज बदलने वाला है.

व्हाट्सएप्प ग्रुप में जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

कई राज्यों में हल्की बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. कुछ राज्यों में शीतलहर चलने की आशंका है. दिल्ली की बात करें तो 13 फरवरी को हल्की बारिश देखने को मिल सकती है।

ज्यादातर राज्यों में सुबह और शाम कोहरे के बाद दोपहर में अच्छी धूप निकल रही है. ऐसे में लोगों को फिलहाल कड़ाके की सर्दी से राहत है.

ये भी पढ़े: सरसों की MSP को लेकर आई बड़ी ख़बर, किसानो ने सीधे खरीद करेगी सरकार, देखे पूरी ख़बर

धान के किसानो के लिए खुशखबरी, जल्दी मिलेगी धान की बोनस राशि

बिहार में बारिश को लेकर अलर्ट

हालांकि इस बीच मौसम विभाग ने बिहार में बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग के मुताबिक, पटना और गया समेत दक्षिण बिहार के 19 जिलों में बारिश को देखते हुए चेतावनी जारी की गई है. मौसम विभाग के मुताबिक 13 और 14 फरवरी को गरज के साथ हल्की बारिश की संभावना है.

झारखंड और छत्तीसगढ़ में बिजली गिरने की चेतावनी!

मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले दिनों में दक्षिण-पूर्वी उत्तर प्रदेश और झारखंड के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है, जो 15 फरवरी तक जारी रह सकती है. 16 फरवरी को पूर्वी उत्तर प्रदेश और झारखंड।

बारिश की चेतावनी

आईएमडी के अनुसार, 10-13 तारीख के दौरान पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, ओडिशा में अलग-अलग स्थानों पर हल्की बारिश की भविष्यवाणी की गई है। 12-14 फरवरी के दौरान दक्षिणी उत्तर प्रदेश, दक्षिणी बिहार, झारखंड, गंगीय पश्चिम बंगाल में हल्की बारिश देखने को मिल सकती है.

ये भी पढ़े: