लहसुन के भाव में तूफानी तेजी सोने जितना महंगा, खेत से चोर उड़ाकर ले जा रहे है लहसुन की फसल

लहसुन इन दिनों भारत में चर्चा का विषय बना हुआ है। मध्य प्रदेश के कई जिलों की मंडियों से लहसुन के दाम बढ़ने की खबर है. कई जगहों पर तो मंडी में ही लहसुन 40 हजार रुपये प्रति क्विंटल तक बिक रहा है. ऐसे में आम लोगों के लिए लहसुन खरीदना एक सपने जैसा होता जा रहा है. इस बीच कई जगहों से किसानों ने अपनी लहसुन की फसल चोरी होने की सुचना सोशल मीडिया पर शेयर की है.

व्हाट्सएप्प ग्रुप में जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

हाल ही में सोशल मीडिया पर उज्जैन के बाजारों के कई वीडियो सामने आए। इसमें मंडी में लहसुन खरीदने के बाद मिली पर्ची दिखाई गई। पर्ची में देखा जा सकता है कि किस तरह लहसुन के दाम आसमान पर पहुंच गए हैं. कई जगहों पर लहसुन 42 से 45 हजार पार्टी क्विंटल बिकता नजर आया. इसी बीच उज्जैन के एक किसान ने अपने खेत से एक वीडियो शेयर किया है. किसान का कहना है कि उसकी पूरी लहसुन की फसल कोई चुरा ले गया.

ये भी पढ़े:

घटना आधी रात की है

मामला कलालिया का बताया जा रहा है. बताया जा रहा है कि आधी रात के बाद कुछ लोग गांव के किसान के खेत में गए और लहसुन की पूरी फसल चुरा कर रफ्फूचक्कर हो गए. किसान का कहना है कि चोर चार-पांच बोरी लहसुन उखाड़कर ले भागे। रात दस बजे तक किसान खेत में था। किसान इसकी कटाई कर अगले सप्ताह बाजार में बेचने जा रहा है। किसान को उम्मीद थी कि इस बार उसे अच्छी कमाई होगी. लेकिन आधी रात में चोरों ने उसका पूरा खेत साफ कर दिया.

लहसुन इन दिनों भारत में चर्चा का विषय बना हुआ है। मध्य प्रदेश के कई जिलों की मंडियों से लहसुन के दाम बढ़ने की खबर है. कई जगहों पर तो मंडी में ही लहसुन 40 हजार रुपये प्रति क्विंटल तक बिक रहा है. ऐसे में आम लोगों के लिए लहसुन खरीदना एक सपने जैसा होता जा रहा है. खाने को स्वादिष्ट बनाने वाला लहसुन रसोई से गायब होता जा रहा है. इस बीच कुछ किसानों ने अपनी लहसुन की फसल चोरी होने का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है.

ये भी पढ़े:

हाल ही में सोशल मीडिया पर उज्जैन के बाजारों के कई वीडियो सामने आए। इसमें मंडी में लहसुन खरीदने के बाद मिली पर्ची दिखाई गई। पर्ची में देखा जा सकता है कि किस तरह लहसुन के दाम आसमान पर पहुंच गए हैं. कई जगहों पर लहसुन 42 से 45 हजार पार्टी क्विंटल बिकता नजर आया. इसी बीच उज्जैन के एक किसान ने अपने खेत का वीडियो शेयर किया है. किसान का कहना है कि उसकी पूरी लहसुन की फसल कोई चुरा ले गया.