इस दिन जारी होगी लाडली बहन योजना की अगली क़िस्त, सीधे खाते में होगी ट्रांसफ़र

जनवरी का महीना खत्म होने वाला है और जनवरी महीने में लाडली ब्राह्मण योजना की राशि 10 जनवरी को जारी की गई है और अब फरवरी महीने में 10 फरवरी को फिर से लाडली ब्राह्मण योजना के तहत रुपये की राशि जारी की गई है लाडली बहन योजना लाभार्थी श्रेणी को 1250 रुपये जारी किए जा रहे हैं। जा रहा है। आपको बता दें कि लाडली ब्राह्मण योजना के तहत यह 9वीं किस्त होगी। इससे पहले आठ किस्तें जारी की जा चुकी हैं. फिलहाल राज्य की 1.29 करोड़ महिलाओं को इस योजना का लाभ मिल रहा है.

व्हाट्सएप्प ग्रुप में जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

अगले सप्ताह आदेश जारी हो सकते हैं

मध्य प्रदेश राज्य सरकार अगले सप्ताह लाडली बहन योजना की नौवीं किस्त के आदेश जारी कर सकती है। महिला एवं बाल विकास मंत्रालय की ओर से लाभार्थी वर्ग के लिए नौवीं किस्त की तैयारी शुरू होने वाली है। यह योजना पिछले भाजपा शासनकाल में शुरू की गई थी। और उस वक्त सीएम थे शिवराज सिंह चौहान. इस योजना की शुरुआत से ही 1000 रुपये की राशि दी जा रही थी लेकिन अक्टूबर महीने से इसमें 250 रुपये की बढ़ोतरी की गई है. जिसके बाद अब प्रिय बहनों को 1250 रुपये प्रति माह की राशि जारी की जाती है.

लाडली बहन आवास योजना की सूची जल्द ही जारी की जाएगी

दोस्तों लाडली बहन योजना के साथ-साथ सरकार द्वारा राज्य में लाडली बहन आवास योजना भी शुरू की गई है। और इसके लिए 5 सितंबर से 5 अक्टूबर 2023 तक आवेदन आमंत्रित किये गये थे. इस योजना के तहत लाभार्थी को पक्के मकान की सुविधा प्रदान करना है. इस योजना के तहत 4 लाख 75 हजार से ज्यादा बहनों को लाभ मिलने की उम्मीद है.

लाडली आवास योजना में नाम कैसे देखें

लाडली ब्राह्मण आवास योजना के तहत अपना नाम चेक करने के लिए आपको वेबसाइट https://pmayg.nic.in/netiayHome/home.aspx और यहां IAY पर जाना होगा। PAMAYG लाभार्थी के पास जाना होगा। यहां आपको अपने जिले, राज्य, गांव का नाम चुनना होगा, यहां सूची खुल जाएगी जिसमें आप अपना नाम चेक कर सकते हैं। अगर आपके पास एप्लीकेशन नंबर यानी रजिस्ट्रेशन नंबर है तो आप सीधे भी सर्च कर सकते हैं.

ये भी पढ़े: