एक ओर पश्चिमी विक्षोभ हुआ एक्टिव, अगले तीन दिनों तक ऐसा रहेगा मौसम, इन जगहों पर हो सकती है बारिश

मध्य प्रदेश में एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो गया है और इसके ठीक एक दिन बाद जम्मू-कश्मीर में एक और नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होता दिख रहा है. कश्मीर में आ रहे नए पश्चिमी विक्षोभ का असर मध्य प्रदेश के मौसम पर पड़ने की संभावना है और इसके चलते कुछ इलाकों में बारिश की संभावना के साथ ही ठंड से राहत की उम्मीद जताई जा रही है. मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले कुछ दिनों में तापमान 2 से 3 डिग्री तक बढ़ सकता है और 29 जनवरी के बाद राज्य में ठंड एक बार फिर जोर पकड़ सकती है.

व्हाट्सएप्प ग्रुप में जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

मौसम विभाग का अलर्ट

भोपाल मौसम विभाग की ओर से आने वाले 24 घंटों के लिए जारी बुलेटिन के मुताबिक कई जिलों में शीतलहर, कोल्ड डे और कोहरे का अलर्ट जारी किया गया है।
शीत दिवस – खंडवा, खरगोन, मऊगंज, छतरपुर, निवाड़ी, दतिया, भिंड एवं मुरैना जिलों में।
शीत लहर- सिवनी, छतरपुर, निवाड़ी, दतिया एवं भिंड जिलों में।

शनिवार को नया पश्चिमी चक्रवात सक्रिय होगा

मौसम विभाग के मुताबिक, 27 जनवरी को एक और पश्चिमी विक्षोभ के जम्मू-कश्मीर पहुंचने की संभावना है, जिसके कारण जनवरी के अंत में ग्वालियर-चंबल संभाग में छिटपुट बारिश हो सकती है। इसके प्रभाव से न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी होगी और शीतलहर से राहत मिलेगी. हालांकि, इस दौरान देर रात और सुबह के वक्त कोहरा छा सकता है. पश्चिमी विक्षोभ के उत्तर भारत से आगे बढ़ने के बाद हवा की दिशा फिर से उत्तरी होने लगेगी और ठंडी हवाओं के कारण 29 जनवरी से ठंड का असर फिर से तेज हो सकता है।

ये भी पढ़े: