मौसम सूचना: इन इलाको में बने बारिश के आसार, घने कोहरे और बारिश के बीच इन जगहों पर बरसेंगे बादल, मौसम विभाग का अलर्ट जारी

अगले 4 से 5 दिनों के दौरान ठंडी हवाओं के कारण भीषण ठंड और कोहरे से सामान्य जनजीवन प्रभावित हो सकता है. मौसम विभाग के अनुसार उत्तर भारत के कई इलाको में कोहरे की स्थिति गंभीर बनी रह सकती है. वहीं, 25 जनवरी के दौरान हिमालय के पश्चिमी हिस्सों में बारिश के साथ बर्फबारी की भी संभावना है, जिसका असर अगले कुछ दिनों के दौरान मैदानी इलाकों में भी देखने को मिल सकता है.

यहां बारिश और कोहरे की संभावना है

स्काई मेट वेदर के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान पंजाब, राजस्थान के उत्तरी हिस्सों, मध्य प्रदेश के उत्तरी हिस्सों और हरियाणा में अलग-अलग जगहों पर ठंडी हवाएं चल सकती हैं. जिससे कड़ाके की ठंड महसूस होने वाली है. जहां उत्तर प्रदेश, हरियाणा और पंजाब में अलग-अलग स्थानों पर सुबह और शाम के समय घना कोहरा छाए रहने की संभावना है, वहीं राजस्थान और मध्य प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर घने कोहरे की समस्या हो सकती है। जबकि लक्षद्वीप, सिक्किम, केरल, विदर्भ, उत्तरी आंध्र प्रदेश तट पर एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश और ओडिशा और छत्तीसगढ़ राज्यों में अलग-अलग स्थानों पर हल्की मध्यम बारिश की संभावना है।

यहां बारिश दर्ज की गई

पिछले 24 घंटों के दौरान सिक्किम, केरल के दक्षिणी हिस्सों, छत्तीसगढ़, लक्षद्वीप में कुछ स्थानों पर बारिश दर्ज की गई है। इन राज्यों में कुछ जगहों पर हल्की बारिश हुई है. वहीं, उत्तर प्रदेश और बिहार के ज्यादातर हिस्सों में ठंडी हवाएं जारी हैं. हरियाणा के विभिन्न हिस्सों में कोहरे और शीतलहर की स्थिति देखी गई.

भीषण ठंड का अनुमान

अगले दो से तीन दिनों के दौरान राजस्थान के उत्तरी हिस्सों, बिहार के विभिन्न स्थानों, उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में कड़ाके की ठंड का असर देखने को मिल सकता है. कोल्ड डे की स्थिति उत्पन्न हो सकती है. 22 जनवरी को सुबह 08:30 बजे तक पिछले 24 घंटों के दौरान न्यूनतम तापमान पंजाब, हरियाणा – चंडीगढ़-दिल्ली, उत्तर प्रदेश, उत्तरी राजस्थान, उत्तरी मध्य प्रदेश और बिहार के अलग-अलग हिस्सों में 3-7 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा। रुके। आज सबसे कम न्यूनतम तापमान 2.8 डिग्री सेल्सियस दतिया (पश्चिम मध्य प्रदेश) में दर्ज किया गया।

ये भी पढ़े: