पाला गिरने की सम्भावना के साथ बढ़ेगी कड़ाके की ठण्ड, अभी राहत की उम्मीद नहीं जानिए क्या कहा मौसम विभाग ने: मौसम अपडेट

नमस्कार किसान भाइयो हरियाणा और पंजाब समेत कई राज्यों में घने कोहरे के साथ कड़ाके की ठंड और शीतलहर चलने के आसार हैं. जनवरी का पूरा महीना बीतने को है लेकिन ठंड ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है. इस बीच मौसम विभाग (IMD) ने कई राज्यों में अलग-अलग जगहों पर शीतलहर और पाले को लेकर अपडेट जारी किया है. बर्फीली हवाओं के कारण ठंड में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। राजधानी दिल्ली के साथ-साथ उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और कश्मीर के अलग-अलग हिस्सों में शीतलहर का प्रकोप देखा जा रहा है.

शीतलहर और घने कोहरे का अलर्ट जारी

आईएमडी ने देश के अलग-अलग राज्यों में कोहरे और शीतलहर को लेकर अलर्ट जारी किया है, वहीं 21 और 22 जनवरी 2024 को उत्तराखंड के अलग-अलग हिस्सों में पाला पड़ने की संभावना है. वहीं पूर्वी मध्य प्रदेश के कुछ स्थानों पर पाला पड़ने की संभावना है. 21 जनवरी को ठंडे दिन से गंभीर ठंडे दिन और 22 और 23 जनवरी, 2024 के दौरान विभिन्न स्थानों पर। 21 जनवरी, 2024 को बिहार राज्य के कुछ स्थानों पर ठंडे से गंभीर ठंडे दिन होने की संभावना है।

वहीं, राजस्थान के कुछ हिस्सों में 24 घंटों के दौरान कड़ाके की ठंड का असर देखने को मिल सकता है. उत्तर प्रदेश राज्य के विभिन्न हिस्सों में 21 और 22 जनवरी तथा 23-25 जनवरी के दौरान शीत दिवस से लेकर गंभीर शीत दिवस तक की संभावना है। 21 से 23 जनवरी तक पंजाब के अलग-अलग हिस्सों में कड़ाके की ठंड पड़ने की संभावना है. वहीं 21 से 23 जनवरी के दौरान हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में कड़ाके की ठंड और शीतलहर चलने की संभावना है. वहीं, अलग-अलग हिस्सों में घना कोहरा छाए रहने की भी संभावना है.

ये भी पढ़े:

23-25 जनवरी, 2024 के दौरान पश्चिमी और पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ स्थानों पर रात और सुबह के दौरान अलग-अलग स्थानों पर घना, बहुत घना कोहरा छाए रहने की संभावना है। इस दौरान हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में अलग-अलग स्थानों पर घना कोहरा छाए रहने की संभावना है। 23-25 जनवरी के दौरान रात और सुबह का समय। जबकि 23 से 25 जनवरी की रात और सुबह के समय पंजाब राज्य में अलग-अलग स्थानों पर घना कोहरा छाए रहने की संभावना है.

ये भी पढ़े: