स्वराज ने किया नया ट्रेक्टर लॉन्च: किसानो की पहली पसंद बना इस श्रेणी का ट्रेक्टर देखिये कीमत और ट्रेक्टर की खासियत

स्वराज ने किया नया ट्रेक्टर लॉन्च: किसानो की पहली पसंद बना इस श्रेणी का ट्रेक्टर देखिये कीमत और ट्रेक्टर की खासियत इस श्रेणी के ट्रैक्टर किसानों के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं, क्योंकि इनका उपयोग खेती में बड़े स्तर पर किया जाता है।

स्वराज ने किया नया ट्रेक्टर लॉन्च

जाने कीमत और खासियत

यह भी पढ़े आज का मेड़ता मंडी भाव इसबगोल में जोरदार तेजी सोंफ ग्वार रायडा चना जीरा सुवा तारामीरा इसबगोल कपास मूंग असालिया भाव Merta Mandi Bhav

4 सितंबर को स्वराज कंपनी ने अपने 5 नए ट्रैक्टर बाजार में लॉन्च किए हैं और ये 40-50HP की कैटेगरी में आते हैं। इस श्रेणी के ट्रैक्टर किसानों के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं, क्योंकि इनका उपयोग खेती में विभिन्न उद्देश्यों के लिए किया जा सकता है। आइए स्वराज की इस नई लॉन्च हुई ट्रैक्टर रेंज के बारे में अधिक जानें।

स्वराज न्यू लॉन्च ट्रैक्टर: स्वराज ने किसानों की जरूरतों को पूरा करने के लिए अपने नए ट्रैक्टरों को सावधानीपूर्वक डिजाइन किया है। इन ट्रैक्टरों का उद्घाटन किसानों के लिए एक बड़ी खबर है, क्योंकि ये बजट के अनुकूल भी हैं और कई फीचर्स के साथ आते हैं। इन ट्रैक्टरों को सबसे ज्यादा बिकने वाले सेगमेंट में लॉन्च किया गया है, जिसमें महिंद्रा के ट्रैक्टर सबसे ज्यादा पसंद किए गए हैं और स्वराज ट्रैक्टर दूसरे स्थान पर हैं। दिलचस्प बात यह है कि स्वराज महिंद्रा की कंपनी है, जो ट्रैक्टर के अलावा कृषि उपकरण भी बनाती है।

मुख्य विशेषताएं:

यह पढ़े सरसों की अगेती खेती से बम्पर पैदावार देने वाली बेस्ट किस्मे

वेरिएंट: स्वराज नई ट्रैक्टर रेंज 2 व्हील और 4 व्हील ड्राइव दोनों वेरिएंट में उपलब्ध है। पावरफुल इंजन: इन ट्रैक्टरों में 45HP क्लास के इंजन हैं जो 2730 CC के हैं और इनमें 4 सिलेंडर हैं। वाटर कूल्ड कूलिंग: इंजन को ओवरहीटिंग से बचाने के लिए इनमें वाटर कूल्ड कूलिंग सिस्टम होता है।

हाइड्रोलिक क्षमता

हाइड्रोलिक क्षमता 1500 किलोग्राम है, जो कई कार्यों में उपयोगी है। गियर बॉक्स: इन ट्रैक्टरों में 8 आगे और 2 रिवर्स गियर होते हैं। ट्रैक्टर वेरिएंट और कीमतें: · इन नए ट्रैक्टरों की कीमतें 6.35 लाख रुपये से 6.70 लाख रुपये के बीच हैं। · इन पर 6 साल की वारंटी भी मिलती है.
स्वराज की इस नई ट्रैक्टर रेंज के लॉन्च ने किसानों को एक और उपयोगी और बजट-अनुकूल विकल्प दिया है। इन ट्रैक्टरों में बेहतर प्रदर्शन, रखरखाव और अधिक सुरक्षा विशेषताएं शामिल हैं, जिससे किसानों को काफी फायदा हो सकता है। स्वराज कंपनी की प्रमुखता से ये ट्रैक्टर कृषि क्षेत्र में अहम जगह बना सकते हैं.

दोस्तों हमारी वेबसाइट पर आपको रोजाना ताजा मंडी भाव, फसलो की तेजी मंदी रिपोर्ट. वायदा बाजार भाव, खेती बाड़ी समाचार, मौसम जानकारी और खेती बाड़ी से जुडी सभी जानकारियां उपलब्ध करवाई जाती है। साथियों व्यापार अपने विवेक से करे एवम किसी भी प्रकार का निवेश करने से पहले एक बार आंकड़े जरुर चेक करे। facebook और YOUTUBE पर हमसे जुड़ने के लिए सर्च करे FARMING EXPERT