मध्यप्रदेश मौसम अपडेट : इन जिलो में जोरदार बारिश विभाग ने जारी किया अलर्ट

मध्य प्रदेश में मानसून की बारिश जारी है. मौसम विभाग के मुताबिक, मध्य प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. पढ़ें मौसम विभाग का ताजा अपडेट……

मौसम अपडेट मध्यप्रदेश

mp के मौसम का हाल :

Ncdex ग्वार जीरा भाव में तेज़ी; देखें आज का वायदा बाजार भाव

मध्य प्रदेश में मानसून की बारिश जारी है। आलम ये है कि नर्मदा नदी उफान पर है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है. आईएमडी ने राज्य के कई हिस्सों में गरज और तेज हवाओं के साथ भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. विभाग की ओर से जारी ऑल इंडिया वेदर बुलेटिन में कहा गया है कि 24 अगस्त से मध्य भारत में 5-6 दिनों तक बारिश का दौर जारी रह सकता है.

चंबल संभाग के जिलों में भारी बारिश हो सकती है. वहीं भोपाल, रायसेन, नर्मदापुरम, दतिया, इंदौर, जबलपुर, उज्जैन, भिंड, कटनी, नरसिंहपुर, बालाघाट, दमोह, सिवनी, मंडला, टीकमगढ़, छिंदवाड़ा और निवाड़ी जिलों में हल्की बारिश की संभावना है। सतना, रीवा, सिंगरौली, अनूपपुर, शहडोल, डिंडोरी, पन्ना, सीधी, उमरिया और छतरपुर में भारी बारिश हो सकती है।

दिल्ली मंडी भाव 24 अगस्त मूंग भाव में तेजी जानिए सभी फसलो का भाव

इन जिलो में बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, मध्य प्रदेश के सागर, ग्वालियर और चंबल संभाग के जिलों में भारी बारिश हो सकती है. वहीं भोपाल, रायसेन, नर्मदापुरम, दतिया, इंदौर, जबलपुर, उज्जैन, भिंड, कटनी, नरसिंहपुर, बालाघाट, दमोह, सिवनी, मंडला, टीकमगढ़, छिंदवाड़ा और निवाड़ी जिलों में हल्की बारिश की संभावना है। सतना, रीवा, सिंगरौली, अनूपपुर, शहडोल, डिंडोरी, पन्ना, सीधी, उमरिया और छतरपुर में भारी बारिश हो सकती है।

वर्तमान में, मॉनसून ट्रफ अपनी सामान्य स्थिति के उत्तर में स्थित है। अगले 7 दिनों के दौरान इसके हिमालय की तलहटी में अपनी सामान्य स्थिति से उत्तर में बने रहने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक 23 से 25 तारीख तक हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश की चेतावनी जारी की गई है. कुछ स्थानों पर भारी बारिश की भी संभावना है.

प्रदेश में लगातार हो रही भारी बारिश के कारण नर्मदा नदी उफान पर है. बड़वानी में नर्मदा नदी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है. बड़वानी से 5 किमी दूर राजघाट पर नदी खतरे के निशान से 8,600 मीटर ऊपर बह रही है. नर्मदा नदी में आई बाढ़ के कारण राजघाट के आसपास के खेत जलमग्न हो गए हैं. वहीं विजयपुर में क्वारी नदी भी उफान पर है. विजयपुर में नदी किनारे के इलाकों में पानी घुसने से प्रशासन ने घरों को खाली कराना शुरू कर दिया है.

आज का गेहूं का रेट 23 अगस्त जानिए आज गेहूं में कितनी तेजी

दोस्तों हमारी वेबसाइट पर आपको रोजाना ताजा मंडी भाव, फसलो की तेजी मंदी रिपोर्ट. वायदा बाजार भाव, खेती बाड़ी समाचार, मौसम जानकारी और खेती बाड़ी से जुडी सभी जानकारियां उपलब्ध करवाई जाती है। साथियों व्यापार अपने विवेक से करे एवम किसी भी प्रकार का निवेश करने से पहले एक बार आंकड़े जरुर चेक करे। facebook और YOUTUBE पर हमसे जुड़ने के लिए सर्च करे FARMING XPERT